उत्तर प्रदेशजौनपुर

आपराधिक प्रवृति के व्यक्यिों को पोलिंग एजेन्ट न बनाये

आपराधिक प्रवृति के व्यक्यिों को पोलिंग एजेन्ट न बनाये

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर द्वारा सल्तनत बहादुर पी0जी0 कालेज बदलापुर, एबीएस इन्टरनेशनल स्कूल महराजगंज, कार्यालय विकास खण्ड सुजानगंज में प्रत्याशियों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक की।

 बैठक में जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट रुप से निर्देश दिया गया कि चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन प्रत्येक दशा में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को 07 दिन क्वारेंटाइन में रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रत्याशी बिना अनुमति के जनसभा का आयोजन नही करेंगा। किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर निगरानी समिति को सूचना दे ताकि समय से उनका इलाज किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव के दिन मतदाता सूची को लेकर विवाद न उत्पन्न करें साथ ही जनता से आश्वासन लिया कि चुनाव शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने में प्रशासन की मदद करें। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन न दे, विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े। उन्होंने प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि आपराधिक प्रवृति के व्यक्यिों को पोलिंग एजेन्ट न बनाया जाये। उन्होंने कहा कि चुनाव सम्बन्धित सभी तरह की तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है। इस दौरान आचार संहिता के पालन के लिए शपथ दिलायी गयी। पुलिस अधीक्षक ने अपील किया है कि सभी मिलकर गांव के विकास के लिए संकल्प ले। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी आचार संहिता के नियमों का पालन करते हुए प्रचार करें। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के मत को प्रभावित करने वाले के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी। मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें।
 पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया कि चुनाव में गड़बड़ी एवं गांव में बाहर से आने वाले अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति की गोपनीय सूचना दें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर से आए हुए अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों को अपने घर में संरक्षण न दें, ऐसा करने वाले के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने असमाजिक तत्वों को चेतावनी दी कि गड़बड़ी करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सबसे अपील की कि मतदान करने के बाद अपने घर जाए, कही भीड़ न लगाए। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि ईमानदारी एवं निष्पक्षता से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close